Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

फोन पर पार्टी को हड़काते दिखे इंदौर कॉन्ग्रेस के अध्यक्ष, कहा – भुगतो खामियाजा

Lok sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश के इंदौर में बीजेपी को चुनौती देने के लिए कॉन्ग्रेस का कोई प्रत्याशी ही मैदान में नहीं है। कॉन्ग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापसी के आखिरी दिन पर्चा वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए, जिसके बाद तमाम तरह की चर्चाएँ चल रही हैं।

This browser does not support the video element.

Lok sabha Elections: लोकसभा चुनाव 2024 में मध्य प्रदेश के इंदौर में बीजेपी को चुनौती देने के लिए कॉन्ग्रेस का कोई प्रत्याशी ही मैदान में नहीं है। कॉन्ग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने नामांकन वापसी के आखिरी दिन पर्चा वापस ले लिया और बीजेपी में शामिल हो गए, जिसके बाद तमाम तरह की चर्चाएँ चल रही हैं। अक्षय कांति बम के नामांकन वापस लेने और भाजपा में शामिल होने से कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं व नेताओं में खासी नाराजगी है और अब उनका गुस्सा खुलकर सामने आ रहा है। इंदौर कॉन्ग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव ने पार्टी पर पैसे लेकर टिकट बेचने का आरोप लगा दिया है।

कॉन्ग्रेसी नेता से फोन पर बात करने का वीडियो हुआ वायरल

इन्दौर शहर कॉन्ग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र यादव का किसी बड़े कॉन्ग्रेसी नेता से फोन पर बात करने का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें देवेंद्र यादव का गुस्सा साफ तौर पर दिख रहा है। देवेंद्र यादव फोन पर बोलते दिख रहे हैं, “मैं शुरू से बोल रहा था, ये नाम वापस ले लेगा। मैंने टिकट ताकत से माँगा था कि इससे अच्छा चुनाव लडूँगा, मगर पैसे को देखते हुए हमारे नेताओं ने उसे टिकट दिया। वह कॉल पर कहते हैं कि क्यों दिया उसको टिकट? क्या किया उसने? क्या योगदान था उसका कॉन्ग्रेस पार्टी में? कौन सा संघर्ष किया उसने।”

पैसा देखकर टिकट दिया गया”- वीडियो में वो एक जगह बोलते दिखे

इसके बाद वह कहते हैं, “हम आज भी पूरी दमदारी के साथ खड़े हैं यहाँ, मगर वो निकल गया। हम बताते हैं फिर उसको। जमीनी कार्यकर्ताओं को, जो 30 सालों से पार्टी के लिए संघर्ष कर रहे थे। उनको मौका न देकर पैसे वालों को टिकट दिया गया है। पैसे लेकर टिकट दिया गया। पैसा देखकर टिकट दिया गया।” इस वीडियो में वो एक जगह बोलते दिख रहे हैं, “मैं खुद फॉर्म भरने वाला था, लेकिन पार्टी हाईकमान ने अनुमति नहीं दी। मेरा फॉर्म पूरा भरा था। अगर आज मुझे अनुमति दी होती तो आज कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता काम करता।”

चर्चा है कि देवेन्द्र यादव ने सीधे पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को फोन लगाया था और उन्हें खरी-खोटी सुनाई। वो जिस समय फोन पर बात कर रहे थे, उस समय वो इंदौर कलेक्ट्रेट के सामने ही खड़े थे। फोन पर वो कहते हैं, “आज भी यहाँ दमदारी से खड़ा हूँ, वो निकल गया। नहीं तो बताते उसको। सब पार्टी की गलती है पार्टी क्यों ऐसे लोगों को टिकट देती है क्यों पैसे देखकर टिकट देती है? अब भुगतो इसका खामियाजा।”

रिपोर्ट- वैभव शुक्ला