Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा दावा, ‘I.N.D.I.Aगठबंधन बहुमत का आंकड़े पार कर चुका’

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का रण खत्म हो गया है। उधर, कांग्रेस पार्टी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ बीजेपी का भाग्य लगभग तय हो चुका है, जबकि विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन पहले चरण के बाद से मजबूत होता गया है

कांग्रेस नेता जयराम रमेश का बड़ा दावा, ‘I.N.D.I.Aगठबंधन बहुमत का आंकड़े पार कर चुका’

लोकसभा चुनाव के छठे चरण का ‘रण’ खत्म हो गया है। उधर, कांग्रेस पार्टी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ बीजेपी का भाग्य लगभग तय हो चुका है, जबकि विपक्षी I.N.D.I.A गठबंधन पहले चरण के बाद से मजबूत होता गया है। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने विपक्ष का नारा दक्षिण में साफ, उत्तर में हाफ दोहराया। एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश का कहना है कि छठे चरण की वोटिंग पूरी होने पर महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, बिहार और अब दिल्ली में मतदान के बाद हम गठबंधन सहयोगियों के बीच बनी अविश्वसनीय के मिस्ट्री देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि इंडिया गठबंधन पहले ही 272 सीटों का आंकड़ा पार कर चुका है और कुल मिलाकर 350 से ज्यादा सीटें जीतने की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है।

‘हरियाणा और पंजाब में बीजेपी के सामने चुनौती’

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने आगे कहा कि बीजेपी को हरियाणा और पंजाब जैसे राज्यों में चुनाव प्रचार करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि उनके नेताओं को स्थानीय गांव वालों के द्वारा बाहर निकाल दिया जा रहा है। दरअसल, किसान आंदोलन के चलते बीजेपी नेताओं को किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ रहा है।

‘पीएम के पास रिटायर्मेंट प्लान करने के लिए बहुत समय’

इस दौरान जयराम रमेश ने कहा कि चूंकि बीजेपी का चुनावी अभियान जल्दी खत्म हो रहा है, इसलिए निवर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास अपना रिटायर्मेंट प्लान करने के लिए काफी समय है। उधर, विपक्षी गठबंधन के बीच तालमेल को लेकर जयराम रमेश ने दावा किया कि पहले ही 272 सीटों का आंकड़ा हम पार कर चुके हैं और कुल मिलाकर 350से ज्यादा सीटें जीतने की ओर तेजी से आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के बाद लोकसभा में बहुमत हासिल करने का ऐसा ही दावा किया था।

पीएम के इंटरव्यू में दिये बयान पर कसा तंज

इसके साथ ही कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दैवीय शक्ति वाले बयान को भ्रमित करार दिया। दरअसल, निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा था कि जब तक मेरी मां जीवित थीं, मुझे लगता था कि मैं जैविक रूप से पैदा हुआ हूं। उनके निधन के बाद, जब मैं अपने अनुभवों को देखता हूं तो मुझे यकीन हो जनता है कि मुझे भगवान ने भेजा है। यह ताकत मेरे शरीर से नहीं है। यह मुझे भगवान ने दी है।जयराम रमेश ने आगे कहा कि पीएम मोदी को जैसे-जैसे हार की सच्चाई का एहसास हो रहा है, वे और ज्यादा भ्रमित होते जा रहे हैं। अब उन्होंने घोषणा की है कि उनका जन्म जैविक नहीं था, और उन्हें स्वयं भगवान ने भेजा है। शायद वे अपने अगले करियर में खुद को भगवान के रूप में देखना चाहते हैं।