Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

असम में बाढ़ की स्थिति में जारी है सुधार, घट रहा पानी

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाढ़ से पीड़ित लोगों की संख्या घटकर लगभग 4 लाख हो गई है, जबकि धेमाजी से एक और मौत की सूचना मिली है।

असम में बाढ़ की स्थिति में जारी है सुधार, घट रहा पानी

असम में बाढ़ की स्थिति में सुधार जारी रहा, क्योंकि राज्य भर में जल स्तर कम हो रहा है। गुवाहाटी में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने अगले दो दिनों तक बारिश नहीं होने की भविष्यवाणी की है, जिससे स्थिति में तेजी से सुधार की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें - 

इस बीच, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बाढ़ से पीड़ित लोगों की संख्या घटकर लगभग 4 लाख हो गई है, जबकि धेमाजी से एक और मौत की सूचना मिली है।

बाढ़ग्रस्त जिलों की संख्या घटकर 16 हो गई, जबकि ब्रह्मपुत्र सहित कुछ प्रमुख नदियां कई स्थानों पर खतरे के स्तर से ऊपर बह रही हैं। 80,783 प्रभावित लोगों के साथ कछार सबसे अधिक प्रभावित जिला रहा । इसके बाद धुबरी 80,544 और नागांव 76,889 हैं।

कुल मिलाकर 15,476 बाढ़ग्रस्त लोगों के साथ 84 राहत शिविर अब कार्यरत हैं। अन्य 38 केंद्र 15,607 प्रभावित लोगों को राहत प्रदान कर रहे हैं। बता दें कि 19,724.05 हेक्टेयर की फसल जलमग्न हो गई, जबकि पिछले 24 घंटों में छह जानवर बह गए और अन्य 2,08,119 प्रभावित हुए।

रिपोर्ट कहा गया है कि ब्रह्मपुत्र नदी निमतीघाट, तेजपुर और धुबरी, नंगलामुराघाट में दिसांग और करीमगंज में कुशियारा में खतरे के स्तर से ऊपर बह रही है। इसमें कहा गया है कि कई जिलों में तटबंध, सड़कें, पुल, घर और अन्य बुनियादी ढांचे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। हालांकि स्थिति में सुधार के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग के काजीरंगा खंड के माध्यम से यातायात प्रतिबंधों में ढील दी गई है।