Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अमेठी में राहुल और अखिलेश की संयुक्त जनसभा, अखिलेश ने बोला- ‘अमेठी में अभिनय से मुकाबला, सिलेंडर वाले लोग सरेंडर कर रहे

अमेठी, यूपी की अमेठी लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन की संयुक्त जनसभा हुई. अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में अभिनय से मुकाबला, सिलेंडर वाले लोग सरेंडर कर रहे हैं. 

अमेठी में राहुल और अखिलेश की संयुक्त जनसभा, अखिलेश ने बोला- ‘अमेठी में अभिनय से मुकाबला, सिलेंडर वाले लोग सरेंडर कर रहे

शुक्रवार को कांग्रेस और सपा ने अमेठी में संयुक्त जनसभा की. जहां राहुल गांधी और अखिलेश यादव ने इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी किशोरी लाल शर्मा के लिए वोट की अपील की. जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने कहा इस बार के चुनाव में मुझे पूरा भरोसा है कि इस बार सभी लोग कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को न केवल जीताएंगे बल्कि एतिहासिक वोटों से लोकसभा में भेजने का काम करेंगे. उन्होंने कहा जब से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी यहां आ गए है तब से बीजेपी ने अपनी पोटली यहां से बांध ली है. 

सिलेंडर वाले लोग सरेंडर कर रहे हैं- अखिलेश

अखिलेश यादव ने स्मृति ईरानी पर हमला बोलते हुए कहा कि अमेठी में सिलेंडर वाले लोग आज सरेंडर कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने आगे कहा कि मुझे वो समय भी याद है जब अमेठी में मीठी चीनी के लिए कड़वा झूठ बोला था. उन्होंने कहा कि इस बार अमेठी वाले कह रहे हैं कि जिन्होंने 13 रुपये किलो में चीनी नहीं दी है उसको अमेठी वाले वोट नहीं देने जा रहे हैं, वो हमेशा-हमेशा के लिए स्मृति हो जाएंगी. यह अमेठी की आवाज दिल्ली, लखनऊ तक पहुंच रही है.

किसानों को उनका हक मिलेगा- अखिलेश 

अखिलेश यादव ने किसानों को लेकर कहा कि जब से कांग्रेस और समाजवादी पार्टी साथ आई है उन्होंने अपनी मुबंई वाली टिकट कटवा ली है. किसानों पर बोलते हुए कहा कि अपने हक के लिए किसानों को दिल्ली तक जाकर धरना देना पड़ा था. किसानों को तकलीफ पहुंचाने के लिए इन्होंने सड़कों को बंद कर दिया था. अखिलेश यादव ने कहा काले कानून के बहाने हमारे किसानों की पैदावार को लूटना चाहते थे, उनकी जमीनों पर कब्जा करना चाहते थे. यह काले कानून तो चले गए हैं लेकिन किसानों को उनका जो हक मिलना चाहिए था वो उनको नहीं मिला है. अखिलेश यादव ने ऐलान किया कि 4 जून को जब इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी तो किसानों को MSP के कानून का अधिकार देकर किसानों को खुशहाल बनाने का काम करेंगे.

बीजेपी 400 पार का नारा भूल चुकी है- अखिलेश 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग 400 पार कह रहे थे वो नारा भूल गए, इनका रथ धस गया है. यह लोकसभा की 543 सीटों में से 400 नहीं जीत रहे बल्कि 400 पार मतलब 143 सीटें जीत रहे हैं. 400 के बाद जितनी सीटें हैं यह वो जीतने की बात कह रहे थे. 140 करोड़ की जनता ने तय कर लिया है कि इस बार बीजेपी वालों को 140 सीटों को भी तरसा देंगे. संविधान को लेकर अखिलेश यादव ने बताया कि यह संविधान को बदलना चाहते हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग संविधान बदलने निकले हैं उनको बदल दोगे कि नहीं.

समाजवादी पार्टी के साथियों से अपील करते हुए कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को जीताना है. यह चुनाव संविधान को बचाने का चुनाव है. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने अमेठी का नाम डुबाया है. अग्निवीर पर बोलते हुए कहा कि अग्निवीर खत्म होगी.

अमेठी से मेरा 42 साल पुराना रिश्ता है- राहुल गांधी

अमेठी में राहुल ने कहा कि अमेठी पहली बार मैं 42 साल पहले आया था, जब मैं 12 साल का था. उन्होंने कहा कि जो भी मैंने राजनीति में सीखा है वो अमेठी की जनता ने मुझे सिखाया है. जब मैं 12 साल की उम्र में आया था यहां सड़कें नहीं थी कोई विकास नहीं था. मैंने अपनी आंखों से अमेठी और मेरे पिता का रिश्ता देखा और वो ही मेरी भी राजनीति है.