Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

'शराबी' फिल्म का जिक्र उपराष्ट्रपति ने यूपी DGP के मूंछों पर कह दी ऐसी बात, ठहाकों से गूंज उठा पूरा हॉल !

उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने डीजीपी प्रशांत कुमार की तुलना नत्थूलाल की मूछों से कर दी। जैसे ही उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी बात कही, पूरे हॉल में ठहाके लगने लगे। 

This browser does not support the video element.

राजनीति में जब फिल्मी डायलॉग्स का इस्तेमाल होता है, तो सभा ठहाकों से गूंज ही उठती है। ऐसा ही कुछ शुक्रवार को भी हुआ। जहां उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने डीजीपी प्रशांत कुमार की तुलना नत्थूलाल की मूछों से कर दी। फिर क्या था, जैसे ही उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी बात कही, पूरे हॉल में ठहाके लगने लगे। 

'प्रशांत कुमार ने नत्थू लाल को चुनौती दे दी है'

दरअसल, उत्तर प्रदेश पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी यानी डीजीपी प्रशांत कुमार की मूछें वाकई लाजवाब हैं। रौबदार मूछों वाले यूपी के डीजीपी की तारीफ शुक्रवार को देश के उप-राष्ट्रपति ने भी की। उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अमिताभ बच्चन के डायलॉग 'मूछें हों तो नत्थूलाल की तरह' का उदाहरण रखते हुए यूपी डीजीपी के मूछों की तारीफ की। उन्होंने कहा कि 'प्रशांत कुमार ने नत्थू लाल को चुनौती दे दी है'। ये सुनकर पूरा सभागार ठहाकों से गूंज उठा। यही नहीं उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, जिसकी आबादी दुनिया के तमाम देशों से भी अधिक है। ऐसे राज्य के पुलिस मुखिया की कमान संभालना अपने आप में चुनौतीपूर्ण काम है। 

क्या आपको पता है

इसी के साथ ही उप-राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने प्रशांत कुमार की उपलब्धियों को लेकर भी बात की और कहा कि यूपी के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार का पूरा कैरियर उपलब्धियों से भरा है। आपको बता दें, यूपी के पुलिस महानिदेशक प्रशान्त कुमार को शुक्रवार को हंसराज महाविद्यालय दिल्ली द्वारा 77वें स्थापना दिवस समारोह में महात्मा हंसराज गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया। 

क्या आपको पता है

हंसराज महाविद्यालय दिल्ली विश्वविद्यालय के सबसे बड़े घटक कालेजों में से एक है। पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार द्वारा साल 1982- 85 के मध्य यहां से B.Sc.(Geology Hons) की डिग्री प्राप्त की गयी थी। हंसराज कॉलेज में आयोजित स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर केंद्रीय राज्य मंत्री हर्ष मल्होत्रा व सांसद नवीन जिंदल एवं पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह द्वारा “महात्मा हंसराज गौरव सम्मान“ प्रदान किया गया। हंसराज कॉलेज द्वारा यह सम्मान देते हुए प्रशांत कुमार को रोल मॉडल एवं सभी के लिए प्रेरणा स्रोत बताया गया।