Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

सांसद इकरा हसन ने वैष्णो देवी मंदिर के लिए क्या मांग की है ?

अपने चुनाव प्रचार के दौरान इकरा हसन ने कहा था कि अगर वह निर्वाचित हुईं तो पूरे समुदाय के कल्याण के लिए काम करेंगी। अपने वादे के अनुरूप अपने पहले भाषण में उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को संबोधित किया।

सांसद इकरा हसन ने वैष्णो देवी मंदिर के लिए क्या मांग की है ?

मानसून सत्र के चौथे दिन लोकसभा में अपने पहले भाषण में उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी की सांसद इकरा हसन ने रेल मंत्रालय से शामली से वैष्णो देवी और शामली से प्रयागराज तक सीधी ट्रेन सेवा शुरू करने का अनुरोध किया। उन्होंने शहर में उत्तर प्रदेश के उच्च न्यायालय की उपस्थिति के कारण प्रयागराज की कनेक्टिविटी पर प्रकाश डाला और वैष्णो देवी के लिए बेहतर कनेक्टिविटी का भी आह्वान किया।

ये भी पढ़ें-

इसके अलावा उन्होंने उल्लेख किया कि पानीपत-कैराना-मेरठ रेलवे लाइन का कई सर्वेक्षण हो चुके हैं, लेकिन इस मार्ग पर काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। उन्होंने इस रेल मार्ग के महत्व पर जोर दिया, जो उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ता है।

अपने चुनाव प्रचार के दौरान इकरा हसन ने कहा था कि अगर वह निर्वाचित हुईं तो पूरे समुदाय के कल्याण के लिए काम करेंगी। अपने वादे के अनुरूप अपने पहले भाषण में उन्होंने जनता से जुड़े मुद्दों को संबोधित किया। दिल्ली और लंदन से पढ़ाई करने वाली इकरा हसन ने कैराना में बीजेपी के प्रदीप कुमार को करीब 70,000 वोटों के अंतर से हराया था।

उन्होंने कहा, ''मैं केंद्र सरकार से शामली से वैष्णो देवी और शामली से प्रयागराज तक सीधी ट्रेनें शुरू करने का अनुरोध करती हूं। इससे कनेक्टिविटी में सुधार होगा।''

इकरा हसन ने अपने भाषण में अनुरोध किया, "मैं केंद्र सरकार से शामली से वैष्णो देवी और शामली से प्रयागराज तक सीधी ट्रेनें शुरू करने का अनुरोध करती हूं। इससे कनेक्टिविटी में सुधार होगा क्योंकि प्रयागराज वैष्णो देवी को बेहतर ढंग से जोड़ता है।"

उन्होंने कहा, "पानीपत, कैराना, मेरठ रेल मार्ग का कई बार सर्वेक्षण किया गया है लेकिन काम शुरू नहीं हुआ है। यह रेल मार्ग उत्तर प्रदेश और हरियाणा को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है।"