Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Banswada News: राजस्थान में लोग घरों के बाहर कर रहे अजीबोगरीब टोटका, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान !

घरों के बाहर रखी लाल पानी से भरी बोतलें लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। पूरे मोहल्ले में घरों के बाहर कतार में रखी लाल पानी की बोतलें देखकर हर कोई हैरान है।

Banswada News: राजस्थान में लोग घरों के बाहर कर रहे अजीबोगरीब टोटका, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान !

बांसवाड़ा शहर में लोग कुत्तों के आतंक से परेशान थे। लोग न तो घर से बाहर निकल पा रहे थे और न ही रात को चैन की नींद सो पा रहे थे। वहीं अब लोगों ने टोटका करना शुरू किया जिसके बाद लोगों को कुत्तों से राहत मिली। लोग अपने घरों के बाहर लाल और नीले पानी से भरी बोतलें रखते हैं, इन बोतलों को देखकर कुत्ते भाग जाते हैं।

इसे भी पढ़िये - 

घरों के बाहर रखी लाल पानी से भरी बोतलें लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी हुई हैं। पूरे मोहल्ले में घरों के बाहर कतार में रखी लाल पानी की बोतलें देखकर हर कोई हैरान है। लगभग हर घर के बाहर चबूतरे पर कभी लाल तो कभी नीली पानी से भरी बोतलें रखी दिख जाती हैं।

कुत्तों के आतंक से परेशान लोग
उनके बारे में पूछने पर पता चला कि कुत्तों के आतंक से बचाने के लिए उन्हें इलाके में रखा गया था. इलाके के लोगों का कहना है कि आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ गया है और इस तरह की तरकीब अपनाने से कुत्ते इलाके में नहीं आएंगे. बांसवाड़ा शहर के सुभाष नगर और लेक्चरर कॉलोनी क्षेत्र में लोग अपने घरों के बाहर लाल और नीले रंग की बोतलें रख रहे हैं.

टोटके से डर गए कुत्ते !
स्थानीय लोगों का कहना है कि इन बोतलों को घरों के बाहर रखने से कुत्ते घर के पास नहीं आते हैं. लोगों ने बताया कि हाल के दिनों में इलाके में कुत्तों की संख्या काफी बढ़ गयी है.  वे दिन में घरों के चबूतरों पर बैठकर गंदगी करते हैं. वे रात में अपने घरों के बाहर भौंकते हैं, जिससे लोगों का सोना मुश्किल हो जाता है. कई बार तो वे हमला भी कर देते हैं. हालात ऐसे हैं कि अगर दो या तीन से ज्यादा कुत्ते एक साथ हों तो बच्चों का बचना मुश्किल हो जाता है.

डॉक्टर्स ने बताया भ्रम
पशु चिकित्सकों ने बताया कि कुत्तों को रंगों से कोई परहेज नहीं है. कुत्तों को रंग स्पष्ट समझ आते हैं. इन रंगीन बोतलों से कुत्तों का न आना लोगों का भ्रम हो सकता है.