Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Banswara News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी को ओबीसी अधिकार मंच ने दिया ज्ञापन

राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी और एमबीसी की संख्या 22 प्रतिशत है, राजस्थान में ओबीसी को 21 प्रतिशत और एमबीसी को 5 प्रतिशत आरक्षण है।

Banswara News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी को ओबीसी अधिकार मंच ने दिया ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी के बांसवाड़ा दौरे पर ओबीसी अधिकार मंच की टीम ने मंच के संयोजक डॉ. नरेश पटेल के नेतृत्व में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात कर टीएसपी क्षेत्र के ओबीसी और एमबीसी वर्ग की समस्याओं के संदर्भ में ज्ञापन सौंपा। 

ये भी पढ़ें -

ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र में ओबीसी और एमबीसी की संख्या 22 प्रतिशत है, राजस्थान में ओबीसी को 21 प्रतिशत और एमबीसी को 5 प्रतिशत आरक्षण है, लेकिन राजस्थान के दक्षिण संभाग के आठ जिलों में ओबीसी और एमबीसी को शून्य प्रतिशत आरक्षण दिया जा रहा है। राजस्थान की विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं में भी ओबीसी और एमबीसी को उम्र और प्रतिशत की छूट दी जाती है, लेकिन टीएसपी क्षेत्र के ओबीसी और एमबीसी को उक्त छूट से भी वंचित रखा गया जिससे कई ओबीसी एमबीसी बेरोजगार चयन से वंचित रह गए हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व में भी अशोक गहलोत के मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए कई ज्ञापन दिए गए जिस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस संदर्भ में विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पूर्व भारत सरकार के वर्तमान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव और भाजपा के राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र के 8 जिलों में ओबीसी आरक्षण नहीं होने के संबंध में अपनी बात रखी थी, उसके बाद से टीएसपी का ओबीसी और एमबीसी वर्ग बीजेपी के प्रति आशावादी बना हुआ है। ज्ञापन में इस विषय को लेकर राज्य सरकार द्वारा जरूरी दिशा निर्देश जारी कराने का अनुरोध किया गया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से टीम की मुलाकात करवाने में भाजपा जिलाअध्यक्ष लाभचंद पटेल ने सहयोग किया। ये जानकारी ओबीसी अधिकार मंच के आईटी प्रभारी संदेश कलाल ने दी।

रिपोर्ट- सादिक़ अली