Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Churu News: शर्मनाक... क्या हुआ जब एक छात्रा से कहा गया NCC का सर्टिफिकेट लो और बदले में अस्मत दो ! 

पीड़िता ने बताया कि दो माह पहले हवा सिंह का चूरू से जम्मू कश्मीर ट्रांसफर हो गया। हवा सिंह के कहने पर रामावतार यादव नाम के व्यक्ति ने मुझे गंदे और भद्दे मैसेज करने का भी आरोप लगाया है।

Churu News: शर्मनाक... क्या हुआ जब एक छात्रा से कहा गया NCC का सर्टिफिकेट लो और बदले में अस्मत दो ! 

चूरू जिले के भालेरी थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय कॉलेज स्टूडेंट से एनसीसी का सर्टिफिकेट देने की एवज में अस्मत मांगने का मामला सामने आया है। महिला थाना में कॉलेज स्टूडेंट की रिपोर्ट पर लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

इसे भी पढ़िये - 

महिला थाना के एएसआई रामचंद्र ने दी जानकारी
मामले की जांच कर रहे महिला थाना के एएसआई रामचंद्र ने बताया की 19 वर्षीय कॉलेज स्टूडेंट ने रिपोर्ट में बताया की वह तारानगर गवर्मेंट कॉलेज की स्टूडेंट है। वर्ष 2021 में उसने एनसीसी ली थी। इसके बाद एनसीसी ऑफिस चूरू में कार्यरत सूबेदार हवा सिंह कैंप में ग्रुप बनाने का काम करता था। उसने मुझे एनसीसी का सी सर्टिफिकेट दिलवाने की बात कही। मगर इसके लिए लैंगिक रूप से सहयोग करने का दबाव बनाया। इसमें सहयोग नहीं करने पर मेरा कैरियर बर्बाद करने की धमकी देने लगा। एनसीसी की सी सर्टिफिकेट परीक्षा में मुझे कूटरचना कर गलत रूप से फेल कर उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी।

रिपोर्ट में लगाए कई संगीन आरोप
रिपोर्ट में पीड़िता ने बताया कि दो माह पहले हवा सिंह का चूरू से जम्मू कश्मीर ट्रांसफर हो गया। हवा सिंह के कहने पर रामावतार यादव नाम के व्यक्ति ने मुझे गंदे और भद्दे मैसेज करने का भी आरोप लगाया है। वहीं स्टूडेंट को मामले में समझौता करने और लैंगिक रूप से सहयोग करने पर एनसीसी के सभी फायदे दिलवाने की बात के भी मोबाइल पर मैसेज किए। पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया की इसके लिए एनसीसी ऑफिस में कमांडिंग ऑफिसर से भी शिकायत की थी। मगर कोई कारवाई नहीं की गई। वहीं हवा सिंह और रामावतार यादव स्टूडेंट पर लैंगिक सहयोग करने का लगातार दबाव बना रहे हैं। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर भारतीय न्याय संहिता की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। महिला थाना पुलिस मामले की जांच में भी जुट गई है।

महिला थानाधिकारी करतार सिंह ने बताया कि पीड़िता की रिपोर्ट के आधार पर महिला थाना में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। जिसकी अनुसंधान पुलिस गंभीरता से कर रही है।

रिपोर्ट- कौशल शर्मा