Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग सम्मान समारोह कार्यक्रम में Deputy CM दिया कुमारी ने की शिरकत, कांस्य पदक विजेता को दी बधाई

कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल के संघर्ष की कहानी चुनौतियों से भरी है। राजस्थान के सीकर में जन्मी मोना अग्रवाल की दो बड़ी बहनें हैं। मोना के जन्म से पहले उनके माता-पिता बेटा चाहते थे, लेकिन बेटी पैदा हुई।

एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग सम्मान समारोह कार्यक्रम में Deputy CM दिया कुमारी ने की शिरकत, कांस्य पदक विजेता को दी बधाई

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने आज जयपुर के जोतवाड़ा में एकलव्य स्पोर्ट्स शूटिंग अकादमी द्वारा आयोजित सम्मान समारोह में शिरकत की और पेरिस पैरालंपिक 2024 में कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल को उनकी उपलब्धि के लिए बहुत सारी बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।

इसे भी पढ़िये -

समारोह में श्री श्री 1008 महंत विष्णु दास जी महाराज, खेतड़ी विधायक धर्मपाल सिंह गुर्जर, बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र सिंह जादौन, पार्षद-38 सुमेर सिंह जोधा, सभापति/पार्षद दुर्गेश नंदनी, पार्षद मीनाक्षी एवं वीरेंद्र सिंह, कोच उपस्थित थे योगेश सिंह शेखावत, शशांक किराना, सतपाल सिंह राठौड़, महिपाल सिंह, विमलेश कंवर और अकादमी के अन्य सभी सदस्य और बुद्धिजीवी।

कौन है मोना अग्रवाल ?

कांस्य पदक विजेता मोना अग्रवाल के संघर्ष की कहानी चुनौतियों से भरी है। राजस्थान के सीकर में जन्मी मोना अग्रवाल की दो बड़ी बहनें हैं। मोना के जन्म से पहले उनके माता-पिता बेटा चाहते थे, लेकिन बेटी पैदा हुई। ऐसे में मोना वो नहीं रहीं, जो उनके माता-पिता चाहते थे। मोना के लिए चुनौतियां यहीं खत्म नहीं हुईं। लड़की होने का कलंक ही काफी नहीं था, मोना को बेहद छोटी उम्र में पोलियो हो गया, जिसकी वजह से उन्हें व्हीलचेयर पर रहना पड़ा। हालांकि, इन सबके बीच मोना की दादी ने उन्हें हिम्मत और हौसला दिया। मोना को सीख दी कि जीवन में कुछ भी असंभव नहीं है, बस प्रयास करना होता है।