Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

भादरा उप-चुनाव में बड़ा उलटफेर, बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, कांग्रेस नेताओ ने ढोल नगाड़े बजाकर मनाई खुशियां

भादरा नगर पालिकाध्यक्ष पद के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मुस्कान बानो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी व चाचा अनवर कुरैशी को 6 मतों से हराया।

भादरा  उप-चुनाव में बड़ा उलटफेर, बीजेपी को लगा  तगड़ा झटका, कांग्रेस नेताओ ने ढोल नगाड़े बजाकर मनाई खुशियां

राजस्थान की राजनीति से जुड़ी एक बड़ी खबर हम आपको बताते है. हनुमानगढ़ के भादरा नगर पालिका के चेयरमैन पद के लिए हुए उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. उपचुनाव के नतीजों के बाद कांग्रेस की मुस्कान बानो चेयरमैन बन गई हैं. आपको बता दें कि करीब दो महीने पहले भादरा नगर पालिका उपचुनाव की चर्चा पूरे देश में हुई थी. क्योंकि चुनाव अधिकारी ओमप्रकाश चंदेलिया मेडिकल कारणों से छुट्टी पर चले गए थे.

ये भी पढ़िए-

बीजेपी के अनवर कुरैशी को हराया

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस की मुस्कान बानो ने बीजेपी के अनवर कुरैशी को हरा दिया है. दरअसल, भादरा नगर पालिका अध्यक्ष को लेकर काफी समय से खींचतान चल रही थी. आखिरकार आज मतदान के बाद नतीजा कांग्रेस के पक्ष में आया. इसके बाद कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने ढोल बजाकर जश्न मनाया. इस नतीजे में कांग्रेस प्रत्याशी मुस्कान को 23 वोट मिले, जबकि बीजेपी प्रत्याशी अनवर कुरैशी को 17 वोट मिले.

दादा-दादी के बाद पोती बनी पालिकाध्यक्ष

उल्लेखनीय है कि नगर भादरा पालिकाध्यक्ष पद के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मुस्कान बानो ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा प्रत्याशी व चाचा अनवर कुरैशी को 6 मतों से हराया। पालिकाध्यक्ष के लिए हुए उपचुनाव में कांग्रेस की मुस्कान बानो अपने दादा-दादी के बाद पालिकाध्यक्ष निर्वाचित घोषित हुई हैं।

इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष के पुत्र रफीक कुरैशी के समर्थकों ने पंचायत समिति के पास लगी बैरिकेडिंग के सामने पटाखे जलाकर व गुलाल खेलकर जश्न मनाया। निर्वाचन अधिकारी ने निर्वाचित पालिकाध्यक्ष मुस्कान बानो को शपथ दिलाई। मुस्कान बानो को 40 में से 23 मत मिले, जबकि अनवर कुरैशी को 17 मत मिले।