Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

क्‍या राजस्‍थान की राजनीति में कुछ बड़ा गेम होने वाला है? निर्दलीय MLA के बीच की हुई बैठक, होटल में डिनर की फोटो वायरल

कयास लगाए जा रहे हैं कि युनूस खान समेत इन निर्दलीय विधायकों के आने से वसुंधरा खेमा सक्रिय हो रहा है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि लंबे समय बाद पहली बार वसुंधरा राजे खुलकर बोलती नजर आईं।

क्‍या राजस्‍थान की राजनीति में कुछ बड़ा गेम होने वाला है? निर्दलीय MLA के बीच की हुई बैठक, होटल में डिनर की फोटो वायरल

2023 के विधानसभा चुनाव में जब बीजेपी से जुड़े कई नेताओं के टिकट कटे तो उन्होंने बगावत कर चुनाव लड़ा. जिसमें कई उम्मीदवार सदन पहुंचने में भी कामयाब रहे. बीजेपी 115 के आंकड़े के साथ सत्ता में आई, लेकिन पार्टी की नजर अभी भी निर्दलीय विधायकों पर है. जिससे एक बार फिर सियासत गरमा गई है. अब इससे जुड़ी निर्दलीय विधायकों की डिनर टेबल की तस्वीर भी सामने आई है.

ये भी पढ़िए-

खास बात यह है कि इसमें वसुंधरा राजे के करीबी विधायक भी नजर आ रहे हैं। विधायक इस तस्वीर के बारे में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं, लेकिन इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस डिनर मीटिंग के लिए 6 निर्दलीय विधायक 3 घंटे तक साथ रहे।

वसुंधरा राजे के भाषण की भी खूब चर्चा हुई

कयास लगाए जा रहे हैं कि युनूस खान समेत इन निर्दलीय विधायकों के आने से वसुंधरा खेमा सक्रिय हो रहा है। ऐसा इसलिए भी क्योंकि लंबे समय बाद पहली बार वसुंधरा राजे खुलकर बोलती नजर आईं। राजे जब भाजपा के नवनियुक्त प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचीं तो उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने पद, कद और गौरव पर जो भाषण दिया, उसकी भी खूब चर्चा हुई।

आपको बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा था कि "आजकल लोग सत्ता के नशे में चूर हो जाते हैं, लेकिन मदन जी को कभी सत्ता का नशा नहीं होगा. उनकी नजर में सबसे बड़ा पद जनता की इच्छा, जनता का प्यार और जनता का विश्वास है. यह ऐसा पद है जिसे कोई किसी से नहीं छीन सकता." उन्होंने यह भी कहा कि पद और नशा स्थाई नहीं होता, लेकिन कद स्थाई होता है. राजनीति में अगर किसी को सत्ता का नशा हो जाए तो उसका कद छोटा हो जाता है.