Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur News: सुधरेगी सड़कों की हालत, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने दिए संकेत

मंदिर की ओर जाने वाली सार्वजनिक निर्माण विभाग की सभी सड़कें जो बरसात की वजह से अगर खराब हो गयी हैं, तो विभाग उन्हें तत्काल ठीक करवाएगा।

Jaipur News: सुधरेगी सड़कों की हालत, उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने दिए संकेत

धार्मिक नगरी डिग्गी में आगामी माह में शुरू होने वाले 59वें लक्खी मेले और पदयात्रा से पूर्व मंदिर की ओर जाने वाली सभी सड़कों को दुरुस्त करवाया जाएगा, ताकि पदयात्रियों सहित अन्य श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नहीं हो। उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने इस संबंध में निर्देश दिये हैं।

ये भी पढ़ें - 

उन्होंने कहा है कि मंदिर की ओर जाने वाली सार्वजनिक निर्माण विभाग की सभी सड़कें जो बरसात की वजह से अगर खराब हो गयी हैं, तो विभाग उन्हें तत्काल ठीक करवाएगा। ताकि पदयात्रियों और श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

इन सड़कों की होगी मरम्मत

परियोजना निदेशक आरएसआरडीसी यूनिट टोंक ने बताया की जयपुर भीलवाड़ा स्टेट हाईवे सड़क के पैच मरम्मत के लिए प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय भिजवा कर निविदा पूर्ण कर ली गई है । जल्द ही कार्य आदेश जारी करके इसके पैच वर्क का कार्य पूरा करवा दिया जाएगा । 
इसी प्रकार देवली केकड़ी मालपुरा सड़क और  डिग्गी-सोहेला सड़क (सोहेला से बोराखंडी  तक) गारंटी अवधि में होने के कारण इनकी मरम्मत संबंधित संवेदक से करवायी जायेगी । इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए गए हैं इसे शीघ्र ही पूरा करवा दिया जाएगा। 

इसी प्रकार मालपुरा से पिपणी सड़क के पैच वर्क मरम्मत का कार्य भी जल्द पूरा कर लिया  जाएगा, ताकि श्रद्धालुओं को कोई परेशानी ना हो। प्रदेश के प्रमुख आस्था केंद्र डिग्गी कल्याण जी में आगामी 11 अगस्त से लक्खी मेले का आयोजन  प्रस्तावित है। 

11 अगस्त को जयपुर से पदयात्रा के साथ ही इस मेले का शुभारंभ होगा और 15 अगस्त को पदयात्रा का निशान मंदिर पर चढ़ने के साथ ही इसका समापन होगा। इस मेले और पदयात्रा में प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं।