Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

शादी में खूब चढ़ी नगदी, गहने लेकिन पेट नहीं भरा, दहेज प्रथा का ये मामला आपको हैरान कर देगा!

राजस्थान के धौलपुर जिले में दहेज प्रथा का एक गंभीर मामला सामने आया है. जहां बैंक मैनेजर के पद पर कार्यरत एक महिला की शादी में भारी भरकम दहेज लिया गया।

शादी में खूब चढ़ी नगदी, गहने लेकिन पेट नहीं भरा, दहेज प्रथा का ये मामला आपको हैरान कर देगा!

राजस्थान के धौलपुर जिले में दहेज प्रथा का एक गंभीर मामला सामने आया है. जहां बैंक मैनेजर के पद पर कार्यरत एक महिला की शादी में भारी भरकम दहेज लिया गया। इसके बाद उसके पति और ससुराल वालों ने उसे नौकरी से निकाल दिया और फिर से दहेज की मांग करने लगे.

यह भी पढ़े -

आरोप है कि मांग पूरी न होने पर महिला की हत्या कर दी गई. यह पूरा मामला जिले के राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के नदौली गांव का है. जहां 28 साल की शादीशुदा निकिता की मौत का आरोप उसके ससुराल वालों पर लगाया गया है. इस घटना की शिकायत निकिता के पिता ने पुलिस से की. पीड़िता के पिता चंद्रभान सिंह सोलंकी का आरोप है कि उनकी बेटी के पति पवन, सास सुमन, चाचा विजेंद्र, देवर अभिषेक और परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ निकिता की गला घोंटकर हत्या की गई और फिर उसके शव को फांसी पर लटका दिया गया।

शादी में दहेज के रूप में दी नगदी 

मृतक के पिता की रिपोर्ट के अनुसार शादी में दहेज के रूप में नकदी, आभूषण व अन्य सभी सामान दिये गये थे. लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद निकिता के ससुराल वालों की दहेज की मांग बढ़ने लगी और वह समय-समय पर उनकी दहेज की मांग पूरी करते रहे। इसके बाद निकिता के ससुराल वाले चार पहिया गाड़ी की मांग करने लगे और मांग पूरी नहीं होने पर निकिता के पति पवन, चाचा विजेंद्र, सास सुमन और देवर अभिषेक आए दिन उसे पीटने और प्रताड़ित करने लगे.

रिपोर्ट के मुताबिक ससुराल वालों से भी सलाह ली गई. लेकिन ससुराल वाले नहीं माने और चार पहिया गाड़ी की मांग को लेकर निकिता को प्रताड़ित करने लगे. गत दिवस 2 अगस्त को सुबह 10 बजे उसकी बेटी निकिता ने फोन कर बताया कि उसके पति पवन ने परिवार के कहने पर उसके साथ मारपीट की है। इसके बाद देर शाम ग्रामीण मोहन सिंह परमार ने पिता को फोन पर बेटी के साथ अनहोनी होने की जानकारी दी.

जानकारी मिलने पर पहुंचे अस्पताल

 खबर मिलने के बाद पिता अपने सगे संबंधियों के साथ आज को मुंबई से धौलपुर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां निकिता मृत अवस्था में पड़ी मिली. गौरतलब है कि निकिता का तीन साल का बेटा भी है. जांच में सामने आया कि पवन निकिता को पिछले महीने में गुजरात से लेकर अपने गांव नादौली आया हुआ था और गांव में ही उसकी गला दबा कर हत्या कर दी.

सूचना मिलने पर पिता अपने परिवार के साथ आज 3 अगस्त को मुंबई से धौलपुर जिला अस्पताल पहुंचे. यहां निकिता मृत पड़ी मिली। आपको बता दें कि निकिता का एक 3 साल का बेटा भी है।