Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

अब एक CLICK पर सामने होगी सरकारी अस्पतालों की कुंडली, यह देना होगा विवरण, पढ़े पूरी रिपोर्ट

इसमें अपने अस्पताल के पूरे स्टाफ की जानकारी 12 सितंबर तक भरनी होगी। इसके बाद इस पोर्टल पर जानकारी अपलोड नहीं की जाएगी।

अब एक CLICK पर सामने होगी  सरकारी अस्पतालों की कुंडली, यह देना होगा विवरण, पढ़े पूरी रिपोर्ट

जयपुर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ, पैरामेडिकल व अन्य सहयोगी स्टाफ की पूरी कुंडली अब एक क्लिक पर स्वास्थ्य निदेशालय के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने होगी। राजधानी समेत प्रदेशभर के उच्च, मध्यम व निम्न श्रेणी के सरकारी अस्पतालों के कर्मचारियों की पूरी प्रोफाइल अपलोड करने के लिए राजहेल्थ पोर्टल न्यू यूजर इंटरफेस लाइव कर दिया गया है।

ये भी पढ़िए- 

इसमें अपने अस्पताल के पूरे स्टाफ की जानकारी 12 सितंबर तक भरनी होगी। इसके बाद इस पोर्टल पर जानकारी अपलोड नहीं की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से जनवरी 2023 में ही निर्णय लिया गया था कि विभाग में पदस्थापित समस्त कार्मिकों की सेवा अवधि के दौरान किए जाने वाले स्थापना संबंधी सभी कार्य, नियुक्ति, डीपीसी, डीएसीपी, स्थानांतरण, पोस्टिंग, रिलीविंग, कार्यभार ग्रहण, विदेश यात्रा, विभिन्न प्रकार के अनापत्ति प्रमाण पत्र व अवकाश प्रकरण इसी पोर्टल के माध्यम से किए जाएंगे

12 सितंबर तक का समय

जिन कार्मिकों ने इस पोर्टल पर अपनी प्रोफाइल पहले से अपडेट कर रखी है, उन्हें भी इसे अपडेट करना होगा। जिन कार्मिकों ने अब तक इस पर अपना प्रोफाइल अपडेट नहीं किया है, उन्हें 12 सितंबर तक अंतिम मौका दिया गया है।

इस तिथि तक अपडेट न करने वाले कार्मिकों को ड्यूटी से अनुपस्थित माना जाए। अभी तक इस पोर्टल के अभाव में स्वास्थ्य निदेशालय को कर्मचारियों की जानकारी जुटाने के लिए कई बार परिपत्र जारी करना पड़ता था। इसके बाद भी निदेशालय को लंबे समय तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाती थी।