Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: आ गया भजनलाल सरकार का नया प्लान.. व्यापारियों को मिलेगी बड़ी राहत, पढ़े ये खास रिपोर्ट

उद्योग मंत्री राठौड़ ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में  सिर्फ जमीनें बिकीं है लेकिन एक भी उद्योग नहीं लगा। गहलोत सरकार ने सिर्फ सुर्खियां बटोरने के लिए समिट का आयोजन किया।

Rajasthan News: आ गया भजनलाल सरकार का नया प्लान.. व्यापारियों को मिलेगी बड़ी राहत, पढ़े ये खास रिपोर्ट

राजस्थान में होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट से पहले राज्य सरकार 25 नई नीतियां लागू करेगी। इसके साथ ही सात मौजूदा नीतियों में बदलाव किए जाएंगे। नीति में ऐसे प्रावधान किए जाएंगे, जिससे छोटे-बड़े निवेशक कम लागत में आसानी से प्रदेश में उद्योग स्थापित कर सकें।

ये भी पढ़िए- 

उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इन्वेस्टमेंट समिट से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बड़ी कंपनियों के साथ एमओयू किए जा रहे हैं, ताकि उन्हें अपने प्रोजेक्ट के धरातल पर उतरने से पहले ही यहां संबंधित उद्योग के लिए कुशल श्रमिक मिल सकें। इन कंपनियों में प्रदेश के युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा, जिसके लिए उन्हें पारिश्रमिक भी मिलेगा।

कांग्रेस राज में सिर्फ जमीनें बिकीं 

उद्योग मंत्री राठौड़ ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार में जमीनें बिकीं, लेकिन एक भी उद्योग नहीं लगा। गहलोत सरकार ने अपने कार्यकाल के चौथे साल में सिर्फ सुर्खियां बटोरने के लिए समिट का आयोजन किया। रीको की जमीनें बेचकर पैसा कमाया गया। ऊंचे दामों पर जमीनें नीलाम की गईं। इसके चलते उस जमीन को खरीदने वालों ने उद्योग लगाने के बजाय उसका इस्तेमाल रियल एस्टेट के लिए किया।

'इसे ही कहते हैं शानदार टीम वर्क'

सीएम के साथ दक्षिण कोरिया और जापान न जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, 'इसे ही कहते हैं शानदार टीम वर्क।' यह संदेश जनता तक भी पहुंचना चाहिए कि हम कैसे काम करते हैं। 16 से 20 सितंबर तक राठौर के नेतृत्व में एक टीम संयुक्त अरब अमीरात जाएगी।