Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Deputy Chief Minister दीया कुमारी ने नागाणा धाम में किए दर्शन, वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने मंगलवार को नागाणा धाम में नागणेची माता मंदिर में दर्शन कर खुशहाली की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया.

Deputy Chief Minister दीया कुमारी ने नागाणा धाम में किए दर्शन, वृक्षारोपण कार्यक्रम में लिया भाग

आज बालोतरा जिले में एक पेड़ मां के नाम कार्यक्रम का आयोजन हुआ, साथ ही हरियालो राजस्थान के अंतर्गत नागणेच्या माता मंदिर परिसर में मारवाड़ राजपूत सभा द्वारा आयोजित विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम में लगभग पांच हजार पौधों को रोपित कर उनके संरक्षण का सभी ने संकल्प लिया।

 ये  भी पढ़िए-

उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने मंगलवार को नागाणा धाम में नागणेची माता मंदिर में दर्शन कर खुशहाली की कामना की। इसके साथ ही उन्होंने वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह जी शेखावत, मारवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष हनुमान सिंह जी खांगटा, नागणेच्या माता ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री उम्मेद सिंह जी, सिवाना विधायक हमीर सिंह जी भायल, शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह जी राठौड़, पचपदरा विधायक डॉ. अरुण चौधरी जी, पूर्व बायतु भाजपा प्रत्याशी मालाराम जी, पूर्व शिव भाजपा प्रत्याशी, स्वरूप सिंह जी राठौड़ (खारा), भैरूंदा प्रधान जसवंत सिंह जी थाटा, बाड़मेर भाजपा अध्यक्ष बाबू सिंह जी राजपुरोहित, पार्टी पदाधिकारीगण व बड़ी संख्या में कार्यकर्तागण मौजूद रहे।

'एक पेड़ मां के नाम'

पीएम मोदी ने देशवासियों से अपने नाम पर एक पेड़ लगाने की अपील की है. पेड़ लगाने से धरती माता की रक्षा होगी। मां और पर्यावरण के रिश्ते पर पीएम मोदी ने कहा, ''अगर मैं आपसे पूछूं कि दुनिया का सबसे अनमोल रिश्ता कौन सा है तो आप जरूर कहेंगे- 'मां'. हम सभी के जीवन में 'मां' का दर्जा सबसे ऊंचा है. एक मां हर दुख सहकर भी अपने बच्चे का ख्याल रखती है। हर माँ अपने बच्चे पर हर तरह का स्नेह लुटाती है। अपनी जन्मदाता माँ का यह प्यार हम सब पर एक कर्ज़ की तरह है जिसे कोई भी नहीं चुका सकता। हम अपनी माँ को कुछ नहीं दे सकते, लेकिन क्या हम कुछ और भी कर सकते हैं? इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस साल विश्व पर्यावरण दिवस पर एक विशेष अभियान शुरू किया गया है, इस अभियान का नाम है- 'एक पेड़ मां के नाम'. मैंने अपनी मां के नाम पर एक पेड़ लगाया है।