Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Karauli news : खंडहर में मिली महिला और बालिका की अधजली लाश, जिसने भी देखी हालत कलेजा कांप उठा

राजस्थान में डिंपल मीणा हत्याकांड को लेकर लोगों का आक्रोश अभी थमा ही नहीं था कि अब राजस्थान के करौली से एक ऐसी खौफनाक खबर सामने आई है, जिसे सुनकर कलेजा फट जाए.

Karauli news : खंडहर में मिली महिला और बालिका की अधजली लाश, जिसने भी देखी हालत कलेजा कांप उठा

घटना ऐसी की शायद पत्थर के भी आंसू निकल आएं. यकीन मानिए जब घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची तो उनके भी हौसले पस्त हो गए.

खंडहर में मिली जली लाश
दरसल राजस्थान के करौली में मासलपुर थाना क्षेत्र के जंगलों में भोजपुर मार्ग स्थित वन विभाग की खाली पड़ी नर्सरी के भवन में एक महिला और एक बालिका का अधजला शव मिला. हालत ऐसी की दूसरे दिन भी इन शवों की पहचान नहीं हो सकी है.

शवों की नहीं हो पा रही शिनाख्त
दोनों शव के कमर से ऊपर का भाग बुरी तरह से जला हुआ है. पुलिस ने मृतकों के शव मासलपुर हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए हैं. वहीं दूसरी ओर सोशल मीडिया और कई थानों में गुमशुदी रिपोर्ट सहित तमाम माध्यमों से मृतकों की पहचान के प्रयास किया जा रहे हैं. हालांकि शवों की हालत देख ये साफ हो रहा है कि जैसे किसी ने जान बूझकर इनकी पहचान मिटाने की कोशिश की हो और इसी वजह से इन शवों को बुरी तरह से जला दिया गया.

पुलिस तफ्तीश के लिए हर संभव प्रयास में जुटी
घटना की जानकारी मिलते ही एसपी ब्रजेश ज्योति उपाध्याय, एएसपी शंकर लाल, डीएसपी अनुज शुभम सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. पुलिस टावर लोकेशन, सीसीटीवी फुटेज, जंगल में तलाश सहित पहचान के प्रयास में जुटी है.

हत्या या आत्महत्या में उलझी गुत्थी
एसपी ब्रजेश ज्योति उपाध्याय ने बताया कि जंगल में महिला और बालिका का अधजला शव मिला है. प्रथम दृष्टा लगता है कि कहीं हत्या कर शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से उनका कमर से ऊपर का भाग जलाया गया है. हालांकि पुलिस सभी एंगिल से मामले की जांच कर रही है.

महिला की उम्र 25 से 30 साल बताई जा रही
बता दें कि मासलपुर थाना अधिकारी चंचल शर्मा ने बताया कि थाना क्षेत्र के भोजपुर रोड पर करीब 1 किलोमीटर आगे जंगल में वन विभाग की खाली पड़ी नर्सरी के भवन में एक महिला जिसकी उम्र करीब 22 से 25 साल महिला का शव जला हुआ मिला है. महिला ने पीले रंग का कुर्ता और नीले रंग की पजम्मी पहन रखी है. महिला के शरीर का कमर से ऊपर का भाग पूरी तरह जला हुआ है.

महिला के सीने से चिपकी हुई मिली बालिका
महिला के सीने से चिपकी हुई एक चार-पांच साल की बालिका भी अध जली अवस्था में मिली है. बालिका ने लाल रंग की शर्ट और काले रंग का अंडरवियर पहन रखा है. महिला और बालिका के शरीर का कमर से ऊपर का भाग पूरी तरह जला होने के कारण पहचान नहीं हो पा रही है. शव के पास में ही एक स्टील की बोतल, एक कटोरी और एक गिलास पड़े मिले हैं. शव 24 से 36 घंटे पुराने लग रहे हैं. पुलिस ने मृतकों के शव हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाए हैं और पहचान के प्रयास में जुटी है.

जंगल में एक कोठरी नुमा स्थान पर शव मिलने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है. लेकिन सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि एक तरफ जहां देश और प्रदेश सरकार नारी सुरक्षा के तमाम दावे भले ही कर ले लेकिन बीते करीब एक हफ्ते में राजस्थान ये आरही ये दूसरी ऐसी खबर है जिसने न केवल प्रदेश बल्कि देश को हिला कर रख दिया है. अब देखना यह है कि आखिर इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा किस तरह से पुलिस करती है और कब आरोपी सलाखों के पीछे नजर आएंगे.