Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

आदिवासी समाज को लेकर राजस्थान में गरमाई सियासत, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और सांसद राजकुमार रोत के बीच छिड़ी जंग

Education Minister Madan Dilawar and MP Rajkumar Rot on Tribal Society: बीजेपी के फायर ब्रांड नेता और  शिक्षा मंत्री मदन दिलावर द्वारा आदिवासियों के डीएनए पर दिए गए बयान को लेकर विवाद थम नहीं रहा है। भारत रफ्तार से खास बातचीत में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत ने आदिवासी समाज को लेकर अपने कई बड़े बयान दिए हैं।

आदिवासी समाज को लेकर राजस्थान में गरमाई सियासत, शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और सांसद राजकुमार रोत के बीच छिड़ी जंग

Education Minister Madan Dilawar and MP Rajkumar Rot on Tribal Society: राजस्थान में इन दिनों सियासी महौल काफी गर्माया हुआ है। कुछ लोगों का कहना है की आदिवासी हिंदू हैं तो वहीं कुछ लोगों का कहना है की आदिवासी हिन्दू धर्म में नहीं आते। अब इस विवाद ने तूल पकड़ लिया है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भारत रफ्तार को एक्सक्लूसिव इंटरव्यू दिया। इस दौरान उन्होनें आदिवासियों को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

मदन दिलावर और राजकुमार रोत के बीच छिड़ी जंग

इस समय राजस्थान की सिसायत काफी गरमाई हुई है। शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत आदिवासी समाज के मुद्दे को लेकर आमने सामने हैं। दोनों नेताओं ने भारत रफ्तार से खास बातचीत की। इस दौरान जहां एक तरफ सांसद राजकुमार रोत का कहना है की आदिवासी हिंदू नहीं हैं। तो दूसरी तरफ शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का कहना है की आदिवासी हिन्दू हैं।

आदिवासी समाज के मुद्दे पर सांसद का बयान

सांसद राजकुमार रोत खुद आदिवासी समाज से तालुख रखते हैं उन्होनें भारत रफ्तार से खास बातचीत के दौरान बताया कि आदिवासी न कभी हिंदू था और न बन पाएगा। उनका कहना है की हम भगवान राम को भी नहीं मानते हैं। हिंदू धर्म की व्यवस्था अलग है और आदिवासी समाज की अलग है। रोत का कहना है की सुप्रीम कोर्ट ने जजमेंट दे रखा है की आदिवासी  हिंदू धर्म में नहीं आता है।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर का सांसद पर हमला

राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने भारत रफ्तार से खास बातचीत में बताया की आदिवासी हिन्दू थे.... हिन्दू हैं....और हिन्दू रहेंगें। इसके साथ ही उन्होनें राजकुमार रोत पर निशाना साधते हुए कहा की जो खुद को हिन्दू नहीं मानते उनके बारे में चर्चा करना ही बेकार है।

आदिवासी समाज को लेकर दिलावर और रोत आमने-सामने

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर के आदिवासी समाज को लेकर दिए बयान के बाद सियासत गरमा गई है। बांसवाड़ा-डूंगरपुर सांसद राजकुमार रोत और दिलावर इस मुद्दे पर आमने-सामने हैं। दिलावर के डीएनए सैंपल की जांच के बयान के विरोध में रोत उनके आवास पहुंचे और उन्होंने डीएनए के लिए ब्लड सैंपल देने का प्रयास किया। हालांकि उन्होंने पुलिसकर्मियों की मदद से अपना ब्लड सैंपल सौंपा। जब सांसद अपने समर्थकों के साथ दिलावर के आवास के लिए रवाना हुए तो पुलिस ने विधानसभा के आगे ही रोक दिया।यहीं पर राजकुमार रोत ने पुलिस के हाथ अपना ब्लड सैंपल सौंपा।

भारत रफ्तार एक्सक्लूसिव रिपोर्ट