Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Jaipur news: सीनियर्स ने फिर दिखाया रौब, जूनियर्स जोड़ते रहे हाथ, लेकिन सिर चढ़ा था रैगिंग का भूत, अब हुआ ऐसा हाल !

रैगिंग रोकने के लिए यूजीसी की ओर से समय-समय पर दिशा-निर्देश भी जारी किए जाते हैं। इसके बावजूद शिक्षण संस्थानों से आए दिन रैगिंग की खबरें आती रहती हैं। ऐसा ही मामला राजस्थान के एक आईटीआई कॉलेज से आया है।

Jaipur news: सीनियर्स ने फिर दिखाया रौब, जूनियर्स जोड़ते रहे हाथ, लेकिन सिर चढ़ा था रैगिंग का भूत, अब हुआ ऐसा हाल !

शिक्षण संस्थानों में रैगिंग को रोकने के लिए राज्य सरकार और केंद्र सरकार कई कदम उठा रही हैं। वहीं शिक्षण संस्थानों में रैगिंग की रोकथाम को लेकर यूजीसी भी सख्त है। रैगिंग रोकने के लिए यूजीसी की ओर से समय-समय पर दिशा-निर्देश भी जारी किए जाते हैं। इसके बावजूद शिक्षण संस्थानों से आए दिन रैगिंग की खबरें आती रहती हैं। ऐसा ही मामला राजस्थान के एक आईटीआई कॉलेज से आया है। ये जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। 

गवर्नमेंट आईटीआई कॉलेज का मामला

दरअसल, जयपुर में छात्रों के साथ रैगिंग का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक छात्र को क्लास रूम में पीटा जा रहा है और रैगिंग के नाम पर सरकारी आईटीआई कॉलेज के सीनियर छात्र दबंगई कर रहे हैं। सीनियर्स की ओर से पहले छात्र को चाकू की नोंक पर मुर्गा बनाया जाता है और फिर उसकी पिटाई की जाती है। पूरी घटना 2 सितंबर की बताई जा रही है। 

12 सितंबर की बताई जा रही घटना

बताया जा रहा है कि युवक ने पीड़ित छात्रा से बहस की थी। इसके बाद 12 सितंबर को मौका पाकर उसने क्लास रूम में छात्र की पिटाई कर दी। इस मामले में पीड़ित छात्रा ने बनीपार्क थाने में दो युवकों के खिलाफ शिकायत दी है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। छात्र गिड़गिड़ाता रहा... वो पीटते रहेवायरल हो रहे वीडियो में छात्र सीनियर से हाथ जोड़कर विनती करता रहा, लेकिन सीनियर नहीं माना और लगातार उसे पीटता रहा। इस पिटाई से छात्र को गंभीर चोटें आईं। उसके चेहरे पर काले धब्बे हैं। इसके अलावा उनके शरीर और सिर के अन्य हिस्से भी प्रभावित हुए।