Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Gandhi Jayanti पर डिप्टी CM दीया कुमारी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, श्रमदान कर किया जागरूक

देशभर में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। राजस्थान में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कुष्ठ आश्रम में 'सेवा पखवाड़ा' अभियान के तहत सेवा कार्य किया।

Gandhi Jayanti पर डिप्टी CM दीया कुमारी ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, श्रमदान कर किया जागरूक

देश में आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती मनाई जा रही है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से लेकर पीएम मोदी ने गांधी जी को पुष्प अर्पित किए। वहीं, राजस्थान में भी उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी झोटवाड़ा स्थित कुष्ठ आश्रम पहुंची। जहां उन्होंने बापू की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। इस दौरान डिप्टी सीएम ने 'सेवा पखवाड़ा' अभियान के तहत सक्रिय भागदारी दिखाते हुए श्रमदाम भी किया।

ये भी पढ़ें-

'सशक्त समाज का जनता लें संकल्प'

इस दौरान डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने कहा कि महात्मा गांधी ने हमेशा स्वस्छता और एकता का संदेश दिया है। ऐसे में ये हमारा कर्तव्य है कि हम समाज को सशक्त बनाने का संकल्प लें। कहा कि महात्मा गांधी हमेशा स्वच्छता के पक्षधर रहे हैं। उन्होंने खुद इसका आह्वान किया था। ऐसे में हम नागरिकों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी और लोगों को जागरूक करना होगा। 

देशभर में चलाया जा रहा 'सेवा पखवाड़ा'

'सेवा पखवाड़ा' की शुरुआत बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन से की थी। जिसके तहत गांव-गली,नगर, मोहल्लों, चौपालों समेत सभी सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य करने की पहल की गई है। ये अभियन 17 सिंतबर से 2 अक्टूबर तक आयोजित किया गया। जहां ज्यादातर राज्यों में बीजेपी नेताओं और कार्यतकर्ताओं ने कार्यक्रम आयोजित किये।