Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: कैंसिल होगी राजस्थान SI भर्ती परीक्षा ! कैबिनेट बैठक में होगा बड़ा फैसला

राजस्थान में एसआई भर्ती परीक्षा 2021 की रद्द होने को लेकर बड़ा फैसला आने वाला है। धांधली के आरोपों के बाद छह सदस्यीय समिति ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। 13 अक्टूबर को कैबिनेट बैठक में फैसला हो सकता है। जानिए क्या है मामला और क्या होगा परीक्षा का भविष्य।

Rajasthan News: कैंसिल होगी राजस्थान SI भर्ती परीक्षा ! कैबिनेट बैठक में होगा बड़ा फैसला

राजस्थान में इन दिनों सरकारी भर्तियों पर मंथन बरकरार है लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा एसआई भर्ती परीक्षा की हो रही है। दरअसल, ये परीक्षा रद्द होगी या नहीं इस पर छह सदस्यीय समिति रिपोर्ट तैयार कर रही है। बताया जा रहा है,कैबिनेट बैठक में परीक्षा से जुड़ा फैसला 13 अक्टूबर को लिया जा सकता है। मीडिया से बातचीत स्वास्थ्य मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि कमेटी मंत्रियों के फीडेबैक का इंतजार कर रही है,दो दिन के अंदर इसे सरकार के सामने पेश किया जाएगा। वहीं, बैठक में इस बात को भी ध्यान में रखा जा रहा है अगर परीक्षा रद्द की जाती है तो इसका क्या असर पड़ेगा। बता दें, कमेटी की रिपोर्ट पढ़ने के बाद परीक्षा रद्द का फैसला सीएम भजनलाल शर्मा लेंगे। 

ये भी पढ़ें-

क्यों किया गया कमेटी का गठन?

जानकारी के मुताबिक, एसआई भर्ती 2021 के में धांधली और पेपरलीक जैसे कई आरोप लगे थे,सरकार इस मामले में लगातार कार्रवाई भी कर रही है। परीक्षा से जुड़े सभी पहुलओं की जांच करने और उसे रद्द करने के संबंध में राज्य सरकार की ओर से छह सदस्यीय कमेटी का गठन किया था।  वही, इस बारे में कमेटी सदस्य गजेंद्र सिंह खींवसर ने कहा कि लगातार कानूनन विभाग, गृह सचिव,डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ बैठकें की गई हैं। रिपोर्ट बनकर तैयार हो गई है। जिसमें सभी तथ्यों का जिक्र किया गया है। फाइनल रिपोर्ट जल्द ही सरकार को सौंपी जाएगी। 

किरोड़ीलाल मीणा ने की थी मांग

गौरतलब है, बीते दिनों डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने भी एसआई भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग की थी। वह लगातार इस मुद्दे पर मुखर रहे हैं। उन्होंने एसओजी वीके सिंह से भी इस संबंध में मुलाकात कर चुके हैं। इतना ही नहीं पुलिस विभाग भी एग्जाम रद्द करने का प्रस्ताव सरकार भेज चुका है।