Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

एक हिंदू साधु ने राजस्थान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा का किया आह्वान! जाने क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया पर सामने आ रहे एक वीडियो में साधु को कथित तौर पर तिरंगे और भगवा झंडे लिए भीड़ को संबोधित करते हुए यह कहते हुए देखा जा सकता है

एक हिंदू साधु ने राजस्थान में अल्पसंख्यकों के खिलाफ हिंसा का किया आह्वान! जाने क्या है पूरा मामला

राजस्थान के बालोतरा इलाके में एक हिंदू साधु ने मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण देकर आक्रोश फैला दिया है, जिससे सांप्रदायिक तनाव बढ़ गया है। मुस्लिम विरोधी नफरत भरा भाषण शनिवार, 17 अगस्त को हुआ जब भिक्षु एक बड़ी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने मुसलमानों को "राक्षस और "नरभक्षी" कहा, जबकि उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर हिंसा का स्पष्ट आह्वान किया।

ये भी पढ़िए - 

सोशल मीडिया पर सामने आ रहे एक वीडियो में साधु को कथित तौर पर तिरंगे और भगवा झंडे लिए भीड़ को संबोधित करते हुए यह कहते हुए देखा जा सकता है, ''अगर वे (मुसलमान) एक हिंदू को मारेंगे, तो हम 100 मुसलमानों को मार देंगे।'' हम उनके घरों में घुसकर उन्हें मार डालेंगे।”

भिक्षु ने एक खतरनाक साजिश सिद्धांत को जन्म दिया, जिसमें झूठा दावा किया गया कि मुस्लिमों द्वारा की जाने वाली प्रार्थना, अज़ान, हिंदुओं को मारने की चेतावनी है।

सभा में हिंदुओं को जागरूक करने और मुसलमानों को सबक सिखाने की शपथ लेकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

विहिप ने नरसंहार का खुला आह्वान किया

उसी दिन महाराष्ट्र के ठाणे में नफरत भरे भाषण की एक अलग घटना में, एक हिंदुत्व कट्टरपंथी संगठन, विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), सकल हिंदू समाज के साथ मिलकर सड़कों पर उतर आया और मुसलमानों के खिलाफ खुले नरसंहार का आह्वान किया।

भड़काऊ बयानबाजी से भरी इस रैली ने क्षेत्रीय सांप्रदायिक तनाव को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं।

प्रदर्शन के दौरान चरमपंथी नेताओं ने हिंसा का स्पष्ट आह्वान किया और अपने अनुयायियों से बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ कथित हिंसा के जवाब में देश भर में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का आग्रह किया।

आपत्तिजनक लगाए गए नारे

विरोध प्रदर्शन में नारे लगाते हुए सुना जा सकता है, “अल्लाह तेरा बाप का नाम, जय श्री राम।” जिसको चाहिए अफजल खान, उसको भेजो पाकिस्तान। गाय हमारी माता है, माँ चु*अने खाता है। जब मुल्ले कट जायेंगे, राम राम चिल्लायेंगे”।

यह उल्लेख करना महत्वपूर्ण है कि एक विशेष अल्पसंख्यक समुदाय, जिसकी आबादी भारत में 14.2 प्रतिशत है, के खिलाफ ये बयानबाजी और नफरत भरी टिप्पणियाँ ऐसे समय में आई हैं जब देश में अल्पसंख्यक विरोधी हिंसा में चिंताजनक वृद्धि देखी गई है, जो अक्सर हिंदू चरमपंथी समूहों द्वारा की जाती है।