Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Rajasthan News: पथराव करने वालों पर भजनलाल सरकार का बड़ा एक्जशन, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

शाहपुर जिले के जहाजपुर कस्बे में शनिवार को देवझूलनी एकादशी के अवसर पर धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद तनाव फैल गया। पथराव में एक महिला समेत कई लोग घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद, स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा ने धरना दिया और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। 

Rajasthan News: पथराव करने वालों पर भजनलाल सरकार का बड़ा एक्जशन, अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

राजस्थान के शाहपुर जिले के जहाजपुर कस्बे में शनिवार शाम को हुए धार्मिक जुलूस पर पथराव के बाद इलाके में तनाव का माहौल बन गया था। देवझूलनी एकादशी के अवसर पर भगवान के जलविहार के लिए निकले जुलूस पर अचानक पथराव शुरू हो गया, जिससे अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में एक महिला समेत कुछ लोग घायल हो गए। घटना के तुरंत बाद, कस्बे में तनाव बढ़ने लगा, और लोग नारेबाजी करने लगे।

ये भी पढ़ें-

घटना की जानकारी मिलते ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा मौके पर पहुंचे और पथराव करने वालों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए धरने पर बैठ गए। उनका कहना था कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक जलविहार का जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

स्थिति को काबू में करने के लिए जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह और पुलिस आईजी ओम प्रकाश मौके पर पहुंचे और पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 20 से अधिक लोगों को हिरासत में ले लिया।

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

इसके साथ ही, नगर पालिका प्रशासन ने आरोपियों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई शुरू कर दी। देर रात 1:30 बजे बुलडोजर चलाकर पथराव में शामिल लोगों के अवैध निर्माण को ढहा दिया गया। इस कार्रवाई के बाद बीजेपी विधायक ने धरना समाप्त कर दिया, और इलाके में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।

धार्मिक जुलूस की परंपरा टूटी

पथराव के बाद कस्बे में धार्मिक जुलूस की परंपरा टूट गई, क्योंकि पहली बार देवझूलनी एकादशी के मौके पर भगवान के जलविहार का जुलूस नहीं निकाला जा सका। इस घटना के कारण एक दर्जन मंदिरों के भगवान अपने जलविहार के लिए तालाब नहीं जा सके।

कमेटी को नोटिस जारी

स्थानीय प्रशासन ने जिस मस्जिद के पास यह पथराव हुआ, वहां की कमेटी को नोटिस जारी कर 24 घंटे के अंदर स्वामित्व से संबंधित दस्तावेज पेश करने का आदेश दिया है। फिलहाल, कस्बे में स्थिति सामान्य हो रही है और लोग जुलूस को दोबारा निकालने की योजना बना रहे हैं।