Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जसप्रीत बुमराह ने खोले राज, हार्दिक-रोहित के 'कप्तानी विवाद' से लेकर विश्वकप तक, बता दी ड्रेसिंग रूम के अंदर की बात

Jasprit Bumrah: हार्दिक को कप्तान बनाने को लेकर ड्रेसिंग रूम में क्या कुछ हो रहा था? इसको जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू में बताया है। बुमराह ने बताया कि टीम में सभी एक दूसरे को सपोर्ट कर रहे थे। हार्दिक पांड्या को भी टीम से पूरा सपोर्ट मिल रहा था। नए कप्तान से टीम में मौजूद सभी लोग अच्छे से बात कर रहे थे। बुमराह ने यह भी कहा कि कुछ चीज़ें आपके कंट्रोल से बाहर होती हैं।

1/6

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल सकता है। इस साल आईपीएल के सुर्खियों में रहने के कई कारण थे, जिनमें रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाना सबसे कंट्रोवर्सिल टॉपिक बन गया था। सीजन के दौरान न सिर्फ फैंन बल्कि टीम के ही कई खिलाड़ियों ने अपने-अपने तरीके से इस फैसले के प्रति नाराजगी जताई थी। जिनमें भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह भी शामिल थे। लेकिन अब बुमराह ने एक इंटरव्यू में काफी बड़े खुलासे किए हैं।

2/6

बुमराह ने बताई असली सच्चाई

हार्दिक को कप्तान बनाने को लेकर ड्रेसिंग रूम में क्या कुछ खास था? इसको जसप्रीत बुमराह ने एक इंटरव्यू में बताया है। बुमराह ने बताया कि टीम में सभी एक दूसरे को सपोर्ट कर रहे थे। हार्दिक पांड्या को भी टीम से पूरा सपोर्ट मिल रहा था। नए कप्तान से टीम में मौजूद सभी लोग अच्छे से बात कर रहे थे। बुमराह ने यह भी कहा कि कुछ चीज़ें आपके कंट्रोल से बाहर होती हैं।

3/6

एक मीडिया वेबसाइट से बात करते हुए बुमराह ने कहा, "हम एक टीम के रूप में किसी व्यक्ति को पीछे नहीं छोड़ सकते। हम वहां एक दूसरे के लिए मौजूद हैं। हम एक दूसरे की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। मैंने हार्दिक के साथ बहुत क्रिकेट खेला है लेकिन यह एक युवा खिलाड़ी हो सकता है। यह हम दुनिया के खिलाफ हैं। आप ज़्यादा परिचय नहीं देना चाहते हैं। हम साथ थे और ज़रूरत पर उसकी मदद कर रहे थे।

 

4/6

जसप्रीत बुमराह ने आगे बताया कि लेकिन तब आपका अंदर का सर्कल मदद करता है। हम एक टीम के रूप में इसे बढ़ावा नहीं देते। हम एक टीम के रूप में उसके साथ थे। हम उससे बात कर रहे थे। उसकी फैमिली हमेशा वहां रहेगी। कुछ चीज़ें काबू से बाहर होती हैं। जब हमने वर्ल्ड कप जीता तो यह कहानी बदल गई।

5/6

हार्दिक पांड्या को लेकर आईपीएल के समय फैंस के दिलों में काफी गुस्सा था। मुंबई इंडियंस के अपने होम ग्राउंड में हार्दिक के आने पर हूटिंग तक की जा रही है। इसको काबू करना मुश्किल हो रहा है। बात यहां तक जा पहुंची थी कि फ्रैंचाइजी के तरफ से फैंस के हूटिंग को लेकर निर्देश जारी किए थे। साथ ही शो प्रेजेंटेशन के समय एंकर को भी भीड़ को काबू करने के लिए बिहेव तक कहना पड़ा था।

6/6

लेकिन जैसा कि कहा जाता है कि चैंपियन कमबैक करते हैं। हार्दिक में दम दिखाकर वापसी की। भारतीय टीम ने जून में खेले गए 2024 टी20 वर्ल्ड कप का खिताब बारबाडोस की सरज़मीं पर जीता था। भारत को खिताब जिताने में स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अहम योगदान दिया था, जिसके बाद हार्दिक को लेकर फैंस की सोच बदल गई थी। टी20 विश्व कप के बाद हार्दिक को हीरो के रूप में देखा जाने लगा।