Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Paris Olympics 2024: तीरंदाजी में भारत ने लहराया जीत का परचम, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

Paris Olympics 2024: पेरिस ओलंपिक में भारतीय तीरंदाजों ने परचम लहरा दिया। भारत ने तीरंदाजी के टीम इवेंट में महिला और पुरुष दोनों ही वर्गों के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश कर लिया है।

Paris Olympics 2024: तीरंदाजी में भारत ने लहराया  जीत का परचम, महिलाओं के बाद पुरुष टीम भी क्वार्टर फाइनल में पहुंची

Paris Olympics 2024: भारतीय तीरंदाजों ने पेरिस ओलंपिक 2024 में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए परचम लहराया दिया।भारत ने तीरंदाजी के टीम इवेंट में महिला और पुरुष दोनों ही वर्गों के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश कर लिया है। भारतीय टीम की रैंकिंग चौथे नंबर पर रही।

रैंकिंग राउंड में भारत का धमाका

पेरिस ओलिंपिक में रैंकिंग राउंड की शुरुआत हुई। सबसे पहले रैंकिंग राउंड में महिला तीरंदाजों की बारी आई। अंकिता भकत, भजन कौर और और दीपिका कुमारी ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए भारत को चौथी रैंकिंग दिलाई। आपको बता दें कि इन तीनों में अंकिता भकत ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया। भारतीय टीम का कुल स्कोर 1983 रहा।

भारत के लिए मजबूत हुई मेडल की आस

जानकारी के मुताबिक ओलंबिक के क्वार्टर फाइनल में सीधे प्रवेश का सीधा मतलब यह है कि अब आपका जिस टीम से भी मुकाबला होगा, वह अपेक्षाकृत कमजोर होगी। अगर टॉप में रहने वाली टीमें अपनी रैंकिंग के मुताबिक प्रदर्शन करती हैं तो उन्हें सेमीफाइनल में पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए। सेमीफाइनल जीतने पर तो मेडल पक्का होना ही है, लेकिन अगर हार भी जाते हैं तो तीसरे स्थान के लिए फिर मुकाबला होगा। इसी कारण टीम रैंकिंग में हमेशा यही कोशिश होती है कि सीधे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई जाए, जिसमें भारत की दोनों टीमें कामयाब रही हैं।