Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

राजस्थान की शान, युवा खिलाड़ी हुआ श्रीलंका में बुरी तरह जख्मी, मैदान पर ही बहने लगा खिलाड़ी का खून, गंभीर-सूर्या की बढ़ी

Ravi Bishnoi Injury: श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 27 जुलाई को खेला गया. मैच के दौरान राजस्थान के युवा खिलाड़ी रवि विश्नोई के मुंह में गेंद लगने से वो गंभीर रूप से घायल हो गए.

राजस्थान की शान, युवा खिलाड़ी हुआ श्रीलंका में बुरी तरह जख्मी, मैदान पर ही बहने लगा खिलाड़ी का खून, गंभीर-सूर्या की बढ़ी

Ind vs sl: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों के टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को पल्लेकेले में खेला गया. जिसमें भारत ने जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. इस मैच के दौरान मैदान में एक हादसा हो गया. राजस्थान के युवा खिलाड़ी स्पिन गेंदबाज रवि विश्नोई के मुंह पर गेंद लग गई. जिसकी वजह से उनकी आंख के नीचे कट आ गया और खून निकलने लगा.

कैच पकड़ने गए तो मुंह पर लग गई बॉल

श्रीलंका के खिलाफ स्पिन गेंदबाज रवि विश्नोई 16वां ओवर डाल रहे थे. स्ट्राइक में श्रीलंका के बल्लेबाज श्कामिंदु मेंडिस थे. विश्नोई ने गुगंली गेंद से ओवर की शुरूआत की. इस गेंद में मेंडिस के बल्ले का लीडिंग एज गेंद को लगा और गेंद तेजी से रवि विश्नोई की ओर आई. रवि ने कैच पकड़ने के लिए डाइव लगाई. डाइव लगाने के बाद भी रवि एक हाथ से कैच नहीं पकड़ सके. लेकिन तभी गेंद एक टप्पे के बाद रवि आंख के नीचे लग गई. जिस वजह से वहां एक कट आ गया और खून निकलने लगा. जिसके बाद तुरंत मैदान पर फिजियो आए. जिन्होंने रवि को चेक किया और बैंडेज लगा दिया. इसी ओवर की आखिरी गेंद में रवि ने एक विकेट भी झटका.   

43 रनों से भारत ने जीत की दर्ज

पहले टी20 मैच में मेजबान टीम श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के आमंत्रित किया. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. जिसमें 214 रनों का पीछे करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 170 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. भारत ने 43 रनों से मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज 1-0 से बढ़त बना ली. 

भारत की प्लेइंग 11: शुभमन ग‍िल, यशस्वी जयसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋषभ पंत, रियान पराग, हार्दिक पंड्या, रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज. 

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन: पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), कुसल परेरा, कामिंदु मेंडिस, चरिथ असलांका (कप्तान), वानिंदु हसारंगा, दासुन शनाका, महीश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना, असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका.