Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट का हुआ जोरदार स्वागत, फिर तबीयत बिगड़ी और हो गईं बेहोश, देखें वीडियो

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट ने पेरिस से भारत पहुंचने पर समर्थन का आभार जताते हुए कहा था कि यह उनके लिए काफी गर्व की बात होगी कि अगर वह अपने गांव बलाली की महिला पहलवानों को ट्रेन कर सकें।

This browser does not support the video element.

Vinesh Phogat: पेरिस ओंलपिंक पहलवान के लिए किसी बहुत बुरे सपने से कम नहीं है। कोई एथलीट अपनी जिंदगी में शायद ही इससे बुरा पल महसूस कर सके, जब वो पूरी लगन से देश के नाम पर गोल्ड जितने वाला हो, लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी सिर्फ 100 ग्राम वजन के चलते वो गोल्ड के साथ ही टूर्नामेंट से ही बाहर हो जाए। विनेश फोगाट जब ये सारी भावनाएं झेलकर वापस वतन लौंटी, तो उनका एक विजेता की तरह ही वेलकम हुआ। उनके होम टाउन में एक प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया। लेकिन खिलाड़ी का वहां पर बेहोश हो जाना सुर्खियों में है।

दिल्ली एयरपोर्ट पर हुआ जोरदार स्वागत

भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट जब पेरिस ओलंपिक 2024 से अपने घर वापस आ चुकी हैं। भारत पहुंचने पर विनेश का दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर गांव पहुंचने तक भव्य स्वागत हुआ। फैंस ने विनेश को खूब प्यार दिया। गांव पहुंचने के बाद भी विनेश का सम्मान हुआ और इस दौरान उनकी तीबयत खराब हो गई और वह बेहोश हो गईं।

ये भी पढे़ं

बेहोशी का वीडियो हुआ वायरल

पहलवान के बेहोश होने की वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है। विनेश को उनके गांव बलाली, हरियाणा में सम्मानित किया गया। गांव में विनेश को उनके समर्थकों और खाप पंचायत के सदस्यों ने गोल्ड मेडल से सम्मानित किया। इसी समारोह के दौरान विनेश बेहोश हुईं। वीडियो में हम देख सकते हैं कि सम्मान समारोह के दौरान विनेश बेहोश हो जाती है। पहलवान बजरंग पूनिया भी वहां मौजूद थे।

ये भी पढें

विनेश फोगाट ने पेरिस से भारत पहुंचने पर समर्थन का आभार जताते हुए कहा था कि यह उनके लिए काफी गर्व की बात होगी कि अगर वह अपने गांव बलाली की महिला पहलवानों को ट्रेन कर सकें। उन्होंने कहा कि "अगर इस गांव से कोई पहलवान नहीं निकला तो निराशा होगी। हमने अपनी उपलब्धियों से रास्ता पक्का किया है, आशा दी है। मैं आप सभी से दरख्वास्त करती हूं कि इस गांव में महिलाओं को सपोर्ट करें। अगर उन्हें भविष्य में हमारी जगह लेनी है तो उन्हें आपके समर्थन, आशा और भरोसे की ज़रूरत है।"