Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

श्रीलंका के इस उम्रदराज स्पिनर के सामने इंडिया का टॉप आर्डर नजर आया बेबस, कौन है भारत की हार की पटकथा लिखने वाला प्लेयर

India vs Sri Lanka ODIs: श्रीलंका के खिलाफ चल रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत को दूसरे वनडे मैच में हार का सामना करने पड़ा. श्रीलंका के उम्रदराज इस स्पिनर के सामने भारत के बल्लेबाज बेबस नजय आए. आइए जानते है कौन है ये प्लेयर.

श्रीलंका के इस उम्रदराज स्पिनर के सामने इंडिया का टॉप आर्डर नजर आया बेबस, कौन है भारत की हार की पटकथा लिखने वाला प्लेयर

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे वनडे में एक समय मजबूत लग रही टीम इंडिया को इस स्पिनर गेंदबाज ने पूरी तरह बेबस कर दिया. 241 रनों का पीछा कर रही भारतीय टीम ने 13 ओवर में बिना विकेट खोए 95 रन बिना दिए थे. टीम 7 रन प्रति ओवर के रनरेट से रन बना रही थी. मैच पूरी तरह से भारत के कब्जे में लग रहा था. फिर श्रीलंका के जेफ्री वांडरसे गंदेबाजी करने आए और मैच की पटकथा पूरी तरह से बदल दी. दूसरे टेस्ट में वांडरसे ने 10 ओवर में 6 विकेट लेकर श्रीलंका की जीत में अहम भूमिका निभाई.

भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को दूसरे वनडे मैच खेला गया. जिसमें श्रीलंका ने पहले बल्लेबाज करते हुए 240 रन बनाए. लक्ष्य का पिछा करने उतरी टीम इंडिया के दोनों ओपनर बल्लेबाज रोहित और गिल ने टीम को मजबूत शुरूआत दी. इंडिया 13 ओवर में बिना विकेट खोए 95 रन बनाए. फिर मैच में श्रीलंका की तरफ से जेफ्री वेंडरसे गेंदबाजी करने आए. जिन्होंने सबसे पहले रोहित शर्मा को आउट कर पवेलियन भेजा. फिर गिल और कोहली को भी सस्ते में चलता किया. उसके बाद विकेट की झड़ी लगी कि भारत का स्कोर 150 रन पर 6 विकेट हो गया.

कौन है जेफ्री वेंडरसे ?

34 साल के जेफ्र वेंडरसे लेग स्पिनर है. उन्होंने साल 2015 में श्रीलंका के लिए पहला मैच खेला था. वह श्रीलंका की टीम में लगातार अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए है. अब तक उन्होंने 22 वनडे और 14 टी20 मैच खेले हैं. साल 2022 में उन्होंने श्रीलंका के लिए टेस्ट में डेब्यू किया था.

वेंडरसे ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया

भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में वेंडरसे ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया हैं. उन्होंने 10 ओवर में केवल 33 रन देकर 6 विकेट झटके. ये सभी विकेट भारत के टॉप 6 बल्लेबाजों को है. ये किसी स्पिनर का भारत के खिलाफ तीसरा सबसे बेहदरीन प्रदर्शन है. पहले दो बेहतरीन प्रदर्शन मुथैया मुरलीधरन और अजंथा मेंडिस के नाम हैं..