Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

जहीर खान लेंगे गौतम गंभीर की जगह? निभा सकते हैं डबल रोल, पूरी हो गई तैयारी!

एलएसजी फ्रेंचाइजी जहीर खान को अपना नया मेंटर बनाने पर विचार कर रही है और उनकी गेंदबाजी विशेषज्ञता टीम के गेंदबाजों की मदद करने में भी काम आएगी। आपको बता दें, दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को टीम इंडिया में खाली पड़े गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया था, जहां वो टीम के युवा तेज गेंदबाजों को सलाह देंगे।

जहीर खान लेंगे गौतम गंभीर की जगह? निभा सकते हैं डबल रोल, पूरी हो गई तैयारी!
Zaheer Khan

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर के टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभालने के बाद अब के आगामी सीजन में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान लखनऊ सुपर जायंट्स टीम के तौर पर दिखाई देंगे। जहीर खान को ये फ्रेंचाइजी गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल की जगह बॉलिंग कोच भी नियुक्त कर सकती है। यानी कि कहा जा सकता है कि इस फ्रेंचाइजी में वह दोहरी भूमिका निभा सकते हैं।

जहीर खान को मिलेगा नया रोल?

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक, एलएसजी फ्रेंचाइजी जहीर खान को अपना नया मेंटर बनाने पर विचार कर रही है और उनकी गेंदबाजी विशेषज्ञता टीम के गेंदबाजों की मदद करने में भी काम आएगी। आपको बता दें, दिग्गज गेंदबाज जहीर खान को टीम इंडिया में खाली पड़े गेंदबाजी कोच की भूमिका के लिए उम्मीदवार के रूप में चुना गया था, जहां वो टीम के युवा तेज गेंदबाजों को सलाह देंगे। जहीर ने अपने खेल के दिनों में भी यही किया है।

ये भी पढ़ें S

5 बार की चैंपियन मुंबई टीम के साथ किया है काम

जहीर खान के बीते कोचिंग की बात करें, तो लखनऊ सुपरजायट्स के साथ जुड़े हैं, साथ ही हेड कोच जस्टिन लैंगर के साथ-साथ एडम वोग्स, लांस क्लूजनर और जॉन्टी रोड्स जैसे अन्य कोचिंग स्टाफ के साथ मिलकर काम करेंगे। जहीर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर भी बेहद शानदार रहा है और उन्होंने 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के साथ अपने कोचिंग कार्यकाल के दौरान भी प्रभावित किया है।

जल्द ही लखनऊ टीम में ले सकते हैं गौतम गंभीर की जगह

जहीर खान मुंबई इंडियंस में लंबे समय से टीम मैनेजमेंट का हिस्सा तो हैं ही, साथ ही बॉलिंग कोच के बाद मुंबई टीम के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट रह चुके हैं। साल 2022 में जहीर को एमआई ने प्लेयर्स डेवलपमेंट का ग्लोबल हेड बनाया। जहीर इस भूमिका को दो साल से निभा रहे हैं। लखनऊ टीम की बात करें, तो गौतम गंभीर इस टीम के लगातार दो साल तक मेंटर रहे हैं। पिछले सीजन की शुरुआत से पहले वो केकेआर का हिस्सा बन गए थे, एलएसजी की टीम में गेंदबाजी कोच की जगह भी खाली है क्योंकि मोर्ने मोर्कल अब टीम इंडिया के साथ जुड़ चुके हैं।