Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

आगरा में ईडी को मिला कैश ही कैश, नोटों की गिनती करते-करते थकी टीम, मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें

लोकसभा के दौरान ईडी की टीमें भी मुस्तैदी से ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. लगातार भारी मात्रा में अवैध धन का ईडी भांडाफोड़ कर रही है और साथ ही आयकर की टीमें नगदी समेत तमाम संपत्ति को जब्त भी कर रही हैं.

आगरा में ईडी को मिला कैश ही कैश, नोटों की गिनती करते-करते थकी टीम, मिला इतना कैश कि हांफ गईं मशीनें

लोकसभा के दौरान ईडी की टीमें भी मुस्तैदी से ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. लगातार भारी मात्रा में अवैध धन का ईडी भांडाफोड़ कर रही है और साथ ही आयकर की टीमें नगदी समेत तमाम संपत्ति को जब्त भी कर रही हैं. तो ऐसे में ईडी ने यूपी में भी बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है और भारी मात्रा में कैश को बरामद किया है.

आयकर विभाग की अन्वेषण टीम ने उत्तर प्रदेश के आगरा में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए एक बार फिर बड़ी सफलता पाई है. ईडी की टीम ने आगरा में एक साथ तीन जूता कारोबारियों पर ताबड़तोड़ छापोमारी की और बड़ी मात्रा में नगदी बरामद की. ईडी की टीम ने जयपुर हाउस में बने हरमिलाप ट्रेडर्स के मालिक रामनाथ डंग के घर पर छापेमारी की कार्रवाई की. जहां से भारी मात्रा में नगदी बरामद हुई. आपको बता दें की छापेमारी में इतनी ज्यादा मात्रा में कैश मिला की ईडी की टीम थक गई और कैश गिनने के लिए मशीनें मंगानी पड़ीं. कैश को गिनने के लिए देर रात तक मशीनें लाई जाती रहीं. लेकिन, नोट इतने अधिक थे कि मशीनें भी हांफ गईं.

छापेमारी में मिला नोटों का समंदर
आयकर विभाग की ने एक साथ तीन जूता कारोबारियों के एक दर्जन से अधिक ठिकानों पर छापा मारा. टीम ने हरमिलाप ट्रेडर्स के स्वामी रामनाथ डंग के आवास से 60 करोड़ से अधिक की नकदी बरामद की. छापेमारी की कुछ तस्वीरें इंटरनेट और मीडिया पर देखी जा रही हैं. जहां, बेड पर नोट बिछे हुए दिखाई दे रहे हैं.

खजाने में 500 के नोट ही नोट
रामनाथ डंग के जयपुर हाउस में आयकर विभाग की टीम सुबह अचानक ही छापामारा और अन्य ठिकानों के साथ साथ पूरे घर की तलाशी ली. सूत्रों का कहना है कि घर में अलग-अलग जगहों से टीम ने 60 करोड़ रुपये बरामद किए. जिनमें से अधिकतर नोट पांच सौ रुपये के थे. जिसकी टीम में शामिल अधिकारियों ने पहले हाथों से गिनती की. लेकिन इसके बाद नोट गिनने के लिए मशीनें मंगवानी पड़ी.

सूत्रों का कहना है कि रकम अभी और बढ़ सकती है क्योंकि गिनती अभी जारी है और स्पष्ट आंकड़ा अभी सामने नहीं है. ईडी की टीम ने रात भर जयपुर हाउस में ही डेरा डालकर रखा. मौके पर भारी मात्रा में सुरक्षाकर्मी मौजूद रहे. साथ ही साथ छापेमारी के चलते में सनसनी का माहौल रहा और कारोबारी के आसपास के घरों के भी गेट बंद दिखे और कोई बाहर तक नहीं निकला.