Trendingट्रेंडिंग
वेब स्टोरी

और देखें
वेब स्टोरी

Uttar pradesh: लेखपाल ने कागजों में कर दिया खेल, हाथ में कटोरा लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंचा फरियादी, पढ़े पूरी खबर

एसडीएम साहब की कुर्सी पर बैठने और फरियादी के कटोरा लेकर न्याय की गुहार लगाने की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

Uttar pradesh: लेखपाल ने कागजों में कर दिया खेल, हाथ में कटोरा लेकर एसडीएम ऑफिस पहुंचा फरियादी, पढ़े पूरी खबर

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में लेखपाल के भ्रष्टाचार से परेशान एक फरियादी न्याय की गुहार लगाने के लिए कटोरा लेकर एसडीएम के पास पहुंच गया। फरियादी ने तहसील पहुंचकर हाथ में कटोरा लेकर न्याय की भीख मांगी। दरअसल, बीसलपुर तहसील क्षेत्र के नागीपुर अखौला गांव निवासी बादाम सिंह ने आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था, लेकिन हल्का लेखपाल ललित ने आय से अधिक आय का प्रमाण पत्र बना डाला, जिसके चलते बादाम सिंह अपनी बेटी की शादी के लिए मिलने वाली अनुदान राशि नहीं ले सका।

यह भी पढ़िए-

फरियादी बादाम सिंह लेखपाल के कारनामों के खिलाफ अधिकारियों के चक्कर लगाता रहा, लेकिन अधिकारियों ने उसकी एक नहीं सुनी, जिसके बाद थक-हारकर सोमवार को फरियादी बादाम सिंह अनोखे अंदाज में न्याय की भीख मांगने कटोरा लेकर एसडीएम कार्यालय पहुंच गया और लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। वहीं, एसडीएम के सामने कटोरा लिए फरियादी की फोटो सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रही है। बनवा लिया था आय प्रमाण पत्र

शिकायतकर्ता बादाम सिंह ने आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था, लेकिन हल्का लेखपाल ने उसकी आय अधिक बताकर आय प्रमाण पत्र बना डाला, जिसके चलते बादाम सिंह को अपनी बेटी की शादी के लिए अनुदान राशि नहीं मिल सकी। बादाम सिंह ने लेखपाल की इस हरकत की शिकायत कई बार अधिकारी से की, लेकिन अधिकारी ने इसे अनसुना कर दिया, जिसके बाद बादाम सिंह ने हाथ में कटोरा लेकर न्याय के लिए एसडीएम से गुहार लगाई।

एसडीएम के सामने कटोरा लेकर भीख मांगी

दूसरी ओर, व्यवस्था से परेशान शिकायतकर्ता बादाम सिंह ने लगातार लेखपाल की शिकायत की। इसके बावजूद न तो लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई हुई और न ही बादाम सिंह का आय प्रमाण पत्र दुरुस्त हो सका, जिसके बाद थक-हारकर बादाम सिंह एसडीएम से शिकायत करने तहसील परिसर पहुंचा और पहले कटोरा लेकर पूरी तहसील में घूमता रहा। इसके बाद उसने एसडीएम के सामने कटोरा लेकर भीख मांगी और न्याय की गुहार लगाई।

आरोपी लेखपाल को किया गया निलंबित

एसडीएम साहब की कुर्सी पर बैठने और फरियादी के कटोरा लेकर न्याय की गुहार लगाने की फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। वहीं फरियादी की फोटो वायरल होने के बाद तहसील के अफसरों की जमकर आलोचना हो रही है, जिसके बाद डीएम संजय कुमार सिंह के निर्देश पर एसडीएम ने लेखपाल को तत्काल निलंबित कर दिया और लेखपाल के आरोपों की जांच तहसीलदार के हवाले कर दी।